हॉस्टलों में छात्र-छात्राओं के लिए निःशुल्क कैरियर कांउसलिंग कार्यक्रम

BalodabaZar-BhTapara-जिलें के आदिम जाति विकास विभाग एवं शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सभी हॉस्टलों में छात्र-छात्राओं के लिए निःशुल्क कैरियर कांउसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उक्त निर्णय आज कलेक्टर रजत बंसल ने जिला मुख्यालय स्थित हॉस्टलों के छात्र-छात्राओं के अनुरोध पर लिया। हॉस्टल में पढ़ने वाले छात्राओं ने कलेक्टर रजत बंसल से मुलाकात किया। इस दौरान छात्राओं ने हॉस्टल में होने वाले गतिविधियों के बारे मे विस्तृत जानकारी कलेक्टर श्री बंसल को दी। उपस्थित छात्रों ने बताया कि हमें कैरियर से संबंधित जानकारी नहीं मिल पाता है। जिससे हमें आगे की पढ़ाई करने में असुविधा होती है। साथ ही हमें गणित एवं अंग्रेजी विषय की कोचिंग की आवश्यकता बतायी। 


जिस पर कलेक्टर ने तत्काल शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति विकास विभाग के अधिकारियों को निःशुल्क कैरियर कांउसलिंग संबंधित कार्य योजना 3 दिवस के भीतर बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। साथ ही गणित एवं अंग्रेजी जैसे विषयों की अतिरिक्त कक्षा लगाने के निर्देश दिए है। इस दौरान बच्चों ने पोस्ट मैट्रिक छात्रावास की आवश्यकता जिला मुख्यालय में बतायी। जिस पर कलेक्टर ने उन्हें शीघ्र ही समस्या का निराकरण करने की आश्वासन दिया।

बेहद सकारात्मक महौल में बच्चों ने कलेक्टर रजत बंसत से आप कलेक्टर कैसे बने एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा से आप एसपी कैसे बने इस संबंध में प्रश्न किया जिस पर कलेक्टर रजत बंसल एवं पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने सिविल सर्विसेस के संबंध में विस्तृत जानकारी बच्चों को दी। इस दौरान एसडीएम बलौदाबाजार बजरंग दुबे एवं सहायक आयुक्त पी सी लहरे, जिला शिक्षा अधिकारी सी एस ध्रुव सहित अन्य विभागों के अधिकारी गण उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Random Products