न्यूज़, ब्लॉग , चर्चित व्यक्तिव , पर्यटन और सामाज और धर्म कर्म की खबरे देखो दुनिया NEWS IMPACT के नजरिये से ...........

Monday, May 17, 2021

कल से खुलेंगे जिले के सभी चॉइस सेंटर। टीकारण के लिए CGTEEKA पोर्टल में पंजीयन में करेंगे सहयोग।

भाटापारा-17 मई:-छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 18 से 44 आयु के नागरिको के लिए COVID19 टीकाकरण पंजीयन कराने हेतु CG TEEKA पोर्टल प्रारंभ किया है , किन्तु जनसामान्य को इस पोर्टल में होने वाली किसी भी तरह की असुविधा से समाधान कराने हेतु प्रशासन द्वारा CG TEEKA पोर्टल में निःशुल्क पंजीयन कार्य हेतु चॉइस केंद्र संचालको की सहायता लेने हेतु जिला बलोदाबज़ार-भाटापारा के समस्त चॉइस केंद्र (CSC Center) को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है !

चॉइस सेंटर संचालक कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आवश्यक सुरक्षा व सावधानी के साथ दिनांक 18/05/2021 से चॉइस केंद्र खोल सकेंगे !



CSC सेंटरों में दी जाने वाली अन्य सेवाओं बीमा, बिजली का बिल भुगतान, पैसे निकालने का प्रबंध और टेलीमेडिसिन के माध्यम से लोगों को चिकित्सा परामर्श, पासपोर्ट अप्लाई, पैन कार्ड अप्लाई, आयुष्मान कार्ड आदि सुविधाएँके लिए अभी किसी भी तरह की दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है !


छत्तीसगढ़ सरकार का सीजी टीका वेब पोर्टल यहां के लोगों की सामाजिक और भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में तैयार किया गया है, ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए किसी भी तरह की परेशानी न हो। लेकिन कम पढ़े लिखे या स्मार्टफोन /कंप्यूटर की अनुपलब्धता के कारण लोगो को पंजीकरण में समस्या आने के कारण चॉइस के माध्यम से इस समस्या का समाधान हो जाएगा !

छत्तीसगढ़ सरकार की इस अभिनव पहल से लोगों को अब कोरोना का टीका लगवाने के लिए न तो लम्बी लाइनें लगानी पड़ेंगी न ही समय गवाना पड़ेगा। सीजी टीका वेब पोर्टल में पंजीयन के लिए लिंक http://cgteeka.cgstate.gov.in/user-registration पर जानकारी अपलोड करनी होगी। पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद संबंधित व्यक्ति को टीकाकरण के स्थान और समय की जानकारी एसएमएस के जरिए मिल जाएगी
Share:

0 Comments:

Post a Comment

Whatspp Me

Followers

Search This Blog

Popular Posts

Blog Archive

Popular Posts