Like Us Facebook

कोरोना काल की माया, छत्तीसगढ़ की भर्ती प्रक्रिया और प्रवेश परीक्षा पर छाया. CG PPT 2021 और CG Pre MCA 2021 आवेदन प्रक्रिया को स्थगित I

सामान्यतः यह गर्मी का मौसम व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु परीक्षा अनुकूल मौसम होता हैं। विद्यार्थी इस समय पर अपने मनपसंद कोर्सेस व कॉलेज में प्रवेश हेतु जीतोड़ मेहनत करते हैं। परन्तु कोरोना महामारी की बीमारी लगातार दुसरे वर्ष अपनी काली छाया लगाकर इस पर भी ब्रेक लगा दी हैं।

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर ने CG PPT 2021 और CG Pre MCA 2021 आवेदन प्रक्रिया को स्थगित करने की घोषणा की है। इस परीक्षा के लिए अब नए सिरे से तिथि तय होगी।

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर ( CG Vyapam ) ने COVID-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी को देखते हुए PPT 2021 और CG Pre MCA 2021 आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। सीजी व्यावसायिक परीक्षा मंडल ( CG Professional Examination Board ) ने इस बारे में एक नोटिस भी जारी की है। नोटिस में बताया गया है कि सीजी पीपीटी और सीजी प्री एमसीए आवेदन प्रक्रिया 2021 कसे स्थगित कर किया गया है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए यह फैसला प्रदेश सरकार ने लिया है।




VYAPAM द्वारा प्री पॉलिटेक्निक व् प्री एम सी ए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 13 मई से प्रारम्भ हो कर 6 जून तक चलने वाली थी।

आपको बता दें कि CG PPT का आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न पॉलिटेक्निकों द्वारा प्रस्तावित डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है। जबकि भाग लेने वाले संस्थानों में मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन ( MCA ) में प्रवेश के लिए CG Pre MCA का आयोजन किया जाता है।

ज्ञात हो की इससे पहले व्यापम प्री इंजीनियरिंग , एग्रीकल्चर , बी फार्मेसी व डी फार्मेसी की प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को कोरोना महामारी के चलते पहले ही टाल चुका है, यह प्रक्रिया 22 अप्रैल से 16 मई के बीच होने वाली थी।

भर्ती परीक्षा भी स्थगित - नौकरी की आश  लगाये छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों को भी कोरोना के चलते मायूस होना पड़ रहा है। इस महामारी के चलते मंडी निरीक्षक व उप निरीक्षक की परीक्षा जो 29 अप्रैल को होने वाली थी वह भी व्यापम द्वारा टाल दी गयी थी ।


व्यापम ने जारी प्रेस रिलीज़ में लॉक डाउन व कोरोना की स्थिति में सुधार के बाद नयी तिथि की घोषित करने की बात कही हैं।


Post a Comment

0 Comments